Wednesday, 28 December 2016 17:13

कैसा रहेगा 2017 भारत और उसके नेताओं का

Written by 
Rate this item
(1 Vote)

भारत की कुंडली में इस समय चंद्र में मंगल की विनषोत्तरी दशा चल रही है ! तीसरा भाव जिसमें चंद्र बैठा है वह संचार  मीडीया रेलवे और ऑटोमोबाइल का है ! सितंबर 2015 जब से चंद्र की विनषोत्तरी दशा शुरू हुई है ! ये सारे सेक्टर चर्चा में है ! रेलवे के लिए 2017 का साल बहुत सफल होगा ! जुलाइ 2016 से भारत मंगल की अंतरदशा में गया है ! यह मंगल दूसरे भाव में है अर्थात वित्त या फिनैन्स के भाव में ! किसी भी देश के लिए उसकी कुंडली का दूसरा घर सब से महत्व रखता है ! क्रयशक्ति  निवेश की क्षमता पूरी अर्थव्यवस्था स्टॉकमार्केट और बैंकिंग यह सारे दूरे घर ही संबंधित हैं ! स्वतंत्रता की  वृष लग्न की कुंडली में मंगल सातवें का और बारहवे घर स्वामी है ! सातवाँ घर व्यवसाय सहयोग तथा जनता से संबंधित है ! सातवेंकेसाथसाथमंगलबारहवेंघरकाभीस्वामीहै ! बारहवांघरसीक्रेटप्लॉट्स  जासूसी  गुप्त समझौते घोटाले  या तस्करी  घाटे को दर्शाता है ! अर्थात 8 फ़रवरी 2017 तक का काल  बैंक और  वित्तीय अनियमितता से संबंधित रहेगा ! क्योंकि मंगल ज़मीन और प्रॉपर्टी का कारक ग्रह है इसलिए 8 फ़रवरी तक सरकार बेनामी संपत्तियों के ऊपर हमला करेगी इसमें दो राय है ही नही ! इस समय तक देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान भी संभव है ! सरकार के तथा सरकार के बाहर के काई लोग वित्तीय अनियमितता गमन और फ्रॉड के मामले में जेलजाएँगे ! फ़रवरी से लेकर पूरे साल तक मंगल मे राहु की विनषोत्तरी दशा चलेगी ! कुछ आकस्मिक घटनाओं और अस्थिरता संभव है देश में क्योंकि मंगल रहस्यमयी ग्रह केतु का dispositor है ! (केतु जिस राशि में है उसका स्वामी ग्रह बुध है ! केतु मतलब कुछभी होसकता है आकस्मिक तौर पर ! इन अपवादों को छोड़  दें तो भारत के लिए यह साल बहुत प्रभावशाली होगा

 

अब कुछ महत्वपूर्ण व्यक्तियों एवं दलों के बारे में जानें कि कैसा होगा उनका साल 2017

 

नरेन्द्र मोदी:-

भाग्येश नीच के चन्द्र में अष्टमेश और आयेस उच्च के पर वक्री बुध की दशा अक्टूबर 16से मार्च 18

तक है। अर्थात 2017 का पूरे साल में वक्री, अस्त पर उत्त के बुध की दशा चलेगी । यह बुद्ध केतु के साथ है तो

अष्टमेश बुध और केतु 2017 में मोदी और उनकी सरकार के खिलाफ गुप्त रूप से साजिश की कोशिश होगी जिसमें

सरकार एवं पार्टी के लोग भी शामिल रहेगें । गोचर में धनु का शनि, आठवें तथा ग्यारहवें घर को भी देखेगा । गुरू

बुद्ध के ऊपर से गुजरेगा । अर्थाता उनके खिलाफ सारी साजिशे नाकाम होगी और 2017 नरेन्द्र मोदी के लिए कई

उपलब्धियो का साल होगा । हाॅ 18 मार्च 2017 तक सामान्य कहे जा सकते है। 18 मार्च 2017 के बाद पूरा साल

बहुत अच्छा है।

 

अरविन्द केजरीवाल:-

ज्योतिष में कुछ दशा-अन्तर्दषा विशेष प्रतिकूल होती है। जैसे शनि में राहू, राहू में शनि, शुक्र में राहु, राहु में

शुक्र इसी तरह गुरू में शुक्र तथा शुक्र में गुरू भी अत्यन्त कठिन और संवेदनशील दशाओं में माना जाता है।

केजरीवाल की कुंडली में इस साल कुछ विशेष उल्लेखनीय नहीं है। पर 23 जनवरी से 18 जून 2017 तक का

उनका समय खराब है। इन 05 महीनों में केजरीवाल का राजनीतिक नुकसान साफ दिख रहा है।

 

राजनाथ सिंह:-

जनवरी मध्य या मकरसंक्राति से राजनाथ सिंह के नीच के गुरू में बुद्ध की अन्र्तदशा में आ जायेंगें। शनि

लग्न में स्थित चन्द्र पद जनवरी में आकर दषा में स्थिति मंगल और केतु को देखेगें। गुरू पहले से ही दशमभाव में

है। यह स्थितियां राजनाथ सिंह के लिए अच्छी कहा जा सकता है। अष्टमेष चन्द्रमा पर शनि का गोचर उनके पद में

मामूली परिवर्तन का संकेत भी दे रहा है। यह परिवर्तन अच्छा माना जायेगा । दशम स्थित केतु की बुध पर दृष्टि

किसी विवाद या संकट में पड़ने का संकेत दे रहा है। उनके कुछ बयान बेहद ही विवावित हो सकते हैं।

 

अखिलेशयादवः-

मंगल के नक्षत्र कृतिका में 24 अक्तूबर को सुबह 06रू06   पैदा हुएअखिलेश यादव इस समय बृहस्पति में शनि की विनषोत्तरी दशा में हैं ! राहु तीसरे भाव में बृहस्पति के साथ है ! यहाँ बृहस्पति कमज़ोर होगया है और राहु मजबूत हो गया है ! पर बृहस्पति कमज़ोर हो गया है ! अखिलेश राहु में मंगल की दशा में अप्रत्याशित सफलता के साथ मुख्यमंत्री बने !  बृहस्पति उनके तीसरे और 6 भाव का स्वामी है ! ब्राह्मण या ब्राह्मण की तरह के लोगों का समर्थन कम होगा उन्हें चुनावों में ! शनि राजनेता के दो सबसे महत्वपूर्ण भावों चौथे और पाँचवे का स्वामी होकर आठवें में बैठा है और पाप ग्रह होकर वक्री भी है ! तो अंतरदशा बहुत ही खराब और चनौतीपूर्ण समय का संकेत दे रहा है ! यह साज़िशों  का भाव है जिनको ट्रेस करना कठिन होताहै  बिल्कुल सीक्रेट प्लॉट्स की तरह ! पर आठवाँ भाव आकस्मिकता और जिसकीउम्मीद ना की गयी हो ऐसे अच्छे और बुरे परिणाम देती है ! आठवें भाव की भविष्यवाणी करना ज्योतिषी के लिए कठिन हो जाता है ! शनि धनु से उनके तीसरे घर को 26 जनवरी से देखेगा तथा बृहस्पति आठवें को देख रहा है ! उनका भविष्य 2017 के परिपेक्ष में आठवें घर में बैठे वक्री शनि पर निर्भर करेगा !

मायावतीः-

मगल के नक्षत्र में पैदा हुई मायावती बारहवें और तीसरे घर के स्वामी बुध की महादशा और शुक्र की अंतरदशा में चल रही हैं ! बुध सातवें और शुक्र आठवें घर में हैं ! इस शुक्र पर गोचर के शनि की दृष्टि पड़ेगी 26 जनवरी से ! वैसे यह शुक्र दशांस कुंडली में उच्च का होकर चौथे घर में बैठा है बुध के साथ ! यहाँ भी आकस्मिकता और अप्रत्याशित परिणाम चाहे अच्छे हो या बुरे दिखाई दे रहा है ! शनि की दशा 2013 में ही समाप्त हो गयी मायावती की जो जबरदस्त राजयोग में था और बहुत बार सत्ता का स्वाद चखा ! उन्हें अपने सेहत का भी ध्यान रखना होगा !

राहुलगाँधीः-

राहुल गाँधी अक्तूबर 2016 से केतु के अंतर में आ चुके है ! यह केतु सबसे रहस्यमयी ग्रह है ! इसके अगले वार को कोई पकड़ नही पाता ! 9 मार्च 17 से राहुल गाँधी मंगल में शुक्र की दशा में आ जाएँगे ! शुक्र लग्नेश और अष्टमेश होकर दशम में है पर नवांश में नीच का है ! अर्थात उन्हें कोई चुनावी सफलता मिल सकती है ! पर उन्हें सतर्क रहना होगा क्योंकि किसी तरह का भद्दा आरोप लगने की भी संभावना है !

भाजपा:-

भाजपा 18 अप्रैल तक की सूर्य में केतु की अन्तर्दशा में है। केतु समस्यायें और चुनौतियां तो देता है। पर

भाजपा की केतु की अन्तर्दशा, प्रत्यन्तर्दशा लाभकारी है।

कांग्रेस:-

जनवरी मध्य से कांग्रेस गुरू में शुक्र की दशा में आ आयेगी । कांग्रेत का शुक्र तृतीयेश होकर दशम भाव में

बैठा है। यह अच्छा है। कांग्रेस को किसी राज्य के चुनावों में सफलता मिल सकती है। परन्तु यह शुक्र षष्ठेश सूर्य

के साथ बैठक है और शुक्र स्वयं अष्टमेश है । जो कि पार्टी के काफी कमजोर होने का संकेत दे रहा है।

 

 

Read 3801 times Last modified on Saturday, 31 December 2016 06:36
Sushil Kumaar Singh

Astrologer Sushil Kumaar Singh is an internationally acclaimed Vedic Astrologer, recognized for his accurate predictions. He has made accurate predictions about the twisting fate of many a celebrities across India and the world. He has been Covered By many National as well as International Newspapers & Magazines like The Times of India, Hindustan Times, Amar Ujala, Dainik Bhaskar, Dainik Jagran, Ajit Samachar etc etc... You can read His Press Releases very off & on in these leading Newspapers as well as Magazines

Website: astrosushilworld.com/index.php/about
Login to post comments

Love and relationship Astrology

Career Astrology

Astro Palmistry

live astrology readings

Yantras

Property Astrology